एमपी में चाय बेचने वाली की बेटी ने किया यह कारनामा , अब देश का नाम करेगी ऊँचा

Aanchal gangwal become a IAF officer

एमपी में चाय बेचने वाली की बेटी ने अपने और अपने माता पिता का सपना पूरा किया, वो कहते है न जिसके सपनो की उड़ान और जो कठिन परीस्तिथियो में मेहनत करता है. उसकी मेहनत हमेशा रंग लाती है। यह कथन एक बार फिर अब मध्य प्रदेश की बेटी ने साबित कर दिया है। 

मध्य प्रदेश की रहने वाली आँचल गंगवाल ने महज 24 साल की उम्र में ही अपनों सपनो की उड़ान भर ली है। आँचल गंगवाल ने अपने खुद का और अपने माता पिता का सपना पूरा करते हुए , अब भारतीय वायुसेना में ऑफिसर के तौर पर आँचल का सिलेक्शन हो गया है. और अब जल्द ही आंचल भारतीय वायुसेना में जुड़कर अपने माता पिता को देश का नाम गर्व से ऊँचा करेगी। 

आपको बता दे कि आँचल गंगवाल के पिता जी मध्य प्रदेश में एक छोटे से कस्बे में चाय बेचने का काम करते है . परन्तु वह हमेशा ही अपने बेटी के सपनो को पूरा करने के लिए उसका हमेशा हौसला बढ़ाते थे. और आज अपनी मेहनत के बलबूते पे आँचल ने भारतीय वायुसेना में अफसर के पद के लिए उनका चयन हुआ है। 

आपको बता दे कि आँचल ने छः लाख अभियार्थियो के में से सिलेक्शन हुआ है. जबकि इस पद के लिए कुल 22 पोस्ट थी जिसमे से आँचल ने सफलतापूर्वक अपना स्थान प्राप्त किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *