कोरोना फ्री हुआ ये देश पुरे देश में लॉकडाउन को पूरी तरह हटाया गया

newzealand pm

पूरी दुनिया में जहाँ कोरोना वायरस ने अपना कहर जारी रखा है वही दुनिया में एकमात्र देश ऐसा भी है जिसने कोरोना वायरस पर पूरी तरह से जीत कायम कर पूरा देश कोरोना फ्री हो गया है अब पुरे देश में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं है। 

लॉकडाउन को किया पूरी तरह खत्म 

जी हाँ , दुनिया में न्यूज़ीलैंड एकमात्र ऐसा देश बन गया है जो पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है और अब देश में लॉकडाउन को हटाने की प्रकिया शुरू हो गयी है पुरे देश में अब लॉकडाउन को पूरी तरह से हटा कर वहां फिर से लोग अपनी पुरानी जैसी जिंदगी जीने की राह में फिर से लौटने की दिशा में है। 

कोरोना फ्री देश बना न्यूज़ीलैंड 

बीते सोमवार को न्यूज़ीलैंड में कोरोना वायरस के अंतिम एक्टिव केस को ठीक होने के यह नतीजे पर पहुंचे है। जबकि पीछे दो सप्ताह से अधिक समय से न्यूज़ीलैंड में एक भी नया कोरोना का मामला नहीं आया है। करीब 50 लाख की आबादी वाले इस देश में कुल 1504 लोग कोरोना की चपेट में आए थे और 22 लोगों की मौत हुई थी।

सभी प्रकार की गतिविधियों को मिली अनुमति 

न्यूज़ीलैंड में प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेन ने ऐलान किया है कि उनका देश लेवन-1 अलर्ट से आगे बढ़ेगा। सोमवार आधी रात से शादियों, अंतिम संस्‍कार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बिना किसी पाबंदी के शुरू किया जाएगा।

लॉकडाउन का शख्ती से पालन 

 न्यूज़ीलैंड ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शुरुआत से ही शख्त कदम उठाये और वहां के लोगो ने पूरी तरह देश में कोरोना से लड़ने के लिए अपना सम्पूर्ण योगदान दिया वहां के लोगो के द्वारा ऐसी कोई भी एक्टिविटी नहीं की गयी जिससे इस संक्रमण को विकराल रूप लेने में सहायता मिले परिणाम आज पूरी दुनिया के सामने है कि न्यूज़ीलैंड पूरी तरह से कोरोना फ्री हो चुका है।  

न्यूज़ीलैंड प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेन ने फैसला किया कि जैसा इटली में हुआ है, वह न्यूजीलैंड में नहीं होने देंगी।’ देश में पहला केस 26 फरवरी को पाया गया था। तब प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेन ने न्यूजीलैंड आने वाले लोगों को क्वारंटीन करने का आदेश दे दिया। उस वक्त देश में 6 केस थे। 19 मार्च को उन्होंने बाहर से देश में आने पर पाबंदी लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *