दिल्ली सरकार ने की केंद्र सरकार से 5 हज़ार करोड़ की मांग

Arvind kejriwal demand 5000 crore from Pm modi

कोरोना वायरस के कारण देश की आर्थिक स्तिथि पर भी प्रभाव पड़ा है। जिस कारण राज्यों में अब आर्थिक संकट की स्तिथि आ गयी। राज्य सरकारों का खजाना अब धीरे धीरे समाप्त हो रहा है। लॉकडाउन के कारण व्यापार बंद होने से सरकार को भी काफी नुकसान हो रहा है। 

केंद्र सरकार से की आर्थिक मांग 

आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया में केंद्र में वित्त मंत्रालय को आर्थिक मदद के एलान के लिए चिट्टी लिखी है। जिस पर उन्होंने केंद्र सरकार से 5000 करोड़ की मदद की मांग की है। लॉकडाउन के कारण सभी व्यवसाय बंद है और सरकार के पास कोई रेवेन्यू नहीं आ रहा है। मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर अरविन्द केजरीवाल ने भी कहा कि केंद्र सरकार से निवेदन है कि वह संकट की इस घडी में दिल्ली के लोगो की मदद करे।  

delhi-govt-demands-5-thousand-crore-from-central-government

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली को 7000 करोड़ की पैकेज की जरूरत है अब उनके पास सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी पैसो की कमी है इसलिए उन्होंने केंद्र सरकार से तत्काल मांग की है कि केंद्र सरकार तत्काल दिल्ली सरकार को 5000 करोड़ की मदद दे। 

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार को आपदा राहत कोष का पैसा नहीं दिया है और कोई भी वित्तिय मदद दिल्ली को केंद्र सरकार से नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए ही 3000 करोड़ की जरूरत है।

दिल्ली सरकार के अनुसार पहले हमारे पास 3600 करोड़ का रेवेन्यू आता था लेकिन इस बार 300 करोड़ ही सरकार के पास रेवेन्यू आया है लॉकडाउन के कारण अब दिल्ली सरकार के पास किसी भी साधन से रेवेन्यू नहीं आ रहा है इसलिए केंद्र सरकार से तत्काल आर्थिक मदद की मांग की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *