अश्वेत अमेरिकी जार्ज फ्लायड की मौत के बाद कई शहरो में हो रहे प्रदर्शन

America president

अमेरिका में अश्वेत अमेरिकी जार्ज फ्लायड की मौत के बाद यह सारा विवाद सामने आया था इस मामले में अभी तक लोगो का गुस्सा शांत होता नहीं दिखाई दे रहा है। 

वीडियो वायरल होने के बाद लोगो ने किया प्रदर्शन 

यह मामला तब सामने आया जब एक राहगीर द्वारा बनाये गए वीडियो में एक अधिकारी डेरेक चावीन अश्वेत व्यक्ति जार्ज फ्लायड के गले पर अपने घुटने से दबाव बनाता दिख रहा था जबकि जार्ज फ्लायड लगातार उससे कहता रहा कि वह सांस नहीं ले पा रहा है और अंत में उसने हिलना दुलना बंद कर दिया यह वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका के कई शहरो में प्रदर्शन होने शुरू हो गए।  

कई शहरो में हो रहे प्रदर्शन 

अमेरिका में 40 राज्यों में यह प्रदर्शन जारी है बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सडको पर आ गए है जहाँ एक और अमेरिका पहले ही कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा था अब अश्वेत अमेरिकी जार्ज फ्लायड की मौत के बाद स्तिथि और भी ज्यादा गंभीर हो गयी है।

 यहाँ तक की अब व्हाइट हाउस पर भी लोगो द्वारा जमकर प्रदर्शन हो रहा है। स्तिथि यहाँ तक आ गयी थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति को बंकर के सहारे बाहर निकाला गया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यूयोर्क शहर को फटकार लगाते हुए कहा कि न्यूयोर्क की सडको पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियो को जल्द से जल्द हटाए वर्ना अंजाम बुरा हो सकता है इससे पहले उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर विद्रोह अधिनियम लागू करने की धमकी भी दी थी। 

 साथ ही स्तिथि को बिगड़ते देख डोनाल्ड ट्रम्प ने वाशिंगटन की सुरक्षा व्यवस्था सेना और नेशनल गार्ड्स को सौंप दी है। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में देश को सम्बोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर कोई शहर या फिर राज्य वहां के लोगो की जिंदगी और संपत्ति की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाही करने से इंकार करता है तो मै अमेरिकी सेना को तैनात करूँगा और उनकी समस्या का जल्द समाधान निकलूंगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *