ट्विटर पर No. 1 पर चल रहा #SwadeshiFirst , कंगना रानौत ने भी कहा

kangana ranaut twitt swadeshi first

कोरोना वायरस महामारी के बाद से ही जिस तरह चीन पुरे विश्व में अपनी छवि पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला है. और अब भारत चीन के सीमा विवाद के कारण इसका प्रभाव अब चाइना कि मार्केट में भी पड़ सकता है. जिस तरह भारत में लगातार चीनी उत्पादों का विरोध हो रहा है. भारत में अब बहुत बड़े पैमाने पर चीनी सामानों का बहिष्कार होने लगा है। 

पुरे भारत में इस बार मोबाइल फ़ोन के एप्लीकेशन से लेकर अन्य सभी प्रकार की वस्तुओ का बहिष्कार किया जा रहा है. इससे पहले वह कभी देखने को नही मिला . लोग अब स्वदेशी प्रोडक्ट को उपयोग करने और सभी प्रोडक्ट भारत में ही बनाने की मांग कर रहे है। 

इस बीच इस मुहीम में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत ने भी ट्विट कर कहा कि क्योकि हम भारत को जीत हुआ देखना चाहते है. भले ही हम प्रोडक्ट की शमता और मूल्य में अंतर हो परन्तु हम इससे बहुत अनुभव पा सकेंगे हमे विदेशी कंपनी के लिए मार्केट नही बनना है हमे अपने इतिहास से सीखने की जरूरत है। 

कंगना रानौत इससे पहले ही हर मुद्दे पर खुलकर सामने आई है. चाहे वह कश्मीरी पंडित हत्या का मामला हो चाहे सुशांत सिंह राजपूत कि आत्महत्या का मामला कंगना रानौत ने साफ़ साफ़ अपना पक्ष रहा है जिसका उन्हें पुरे देश में सपोर्ट भी मिला रहा है. चीन के प्रोडक्ट को बॉयकोट करने की मुहिम में भी कंगना रानौत ने ट्विट कर स्वदेशी फर्स्ट को अपनाने की मांग की है। 

देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने भी कोरोना काल में ही अपने सन्देश में लोकल सामान खरीदने पर ही विशेष जोर दिया था. लोकल को वोकल बनाने कि बात कही थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *