उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले संख्या पहुंची 1200 के करीब

Corona virus

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ता जा रहा है पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1200 के करीब है 

उत्तराखंड हेल्थ मेडिकल बुलेटिन द्वारा दो बजे जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में शुक्रवार को 46 नए मामले सामने आये है रिपोर्ट के अनुसार राज्य के आठ जिलों में ये मामले सामने आये है जिसमे अल्मोड़ा में 5, चमोली में 2, चम्पावत में 2, हरिद्वार और पौड़ी में एक एक और टिहरी में 6, रुद्रप्रयाग में 14, और  राज्य की राजधानी देहरादून में सबसे ज्यादा 15 मामले शुक्रवार को दर्ज किये गए है। 

उत्तराखंड में कोरोना के मामले ने उछाल मारते हुए यह आकड़ा 1200 के बेहद करीब है राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 1199 पहुंच गयी है। जबकि 310 लोगो ने कोरोना वायरस से पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर चले गए।  

फिलहाल राज्य में अभी 873 एक्टिव केस है जिनका इलाज जारी है जबकि इस वायरस की चपेट में आकर अबतक 11 लोगो ने अपनी जान गंवा दी है। 

आपको बता दे कि राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले देहरादून और नैनीताल है जहाँ कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के आकड़ो को पर कर चुकी है। उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों में लगातार कोरोना वायरस के मामले में उछाल देखने को मिल रहा है। 

सभी प्रवासी मजदूरों के एकसाथ अपने घरो की और पलायन करना कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ने का एक मुख्य कारण है राज्य में लगभग 80% कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र और दिल्ली के प्रवासी है जबकि अन्य जमात से जुड़े लोग थे। 

यह भी पढ़े – राजधानी देहरादून शनिवार और रविवार को रहेगा पूर्ण बंद जानिये क्यों ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *