Uc Browser को टक्कर देने के लिए बिहार के तीन युवाओ ने बनाया ये एप्प

Three youngsters from Bihar created this app to compete with Uc Browser

भारत चीन विवाद के बाद सरकार द्वारा चीन के 59 एप्प पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले भी अपने सम्बोधन ने स्वदेशी और आत्मनिर्भर बनने की बात कही थी. इस स्वदेशी और आत्मनिर्भर बनने का उदाहरण बिहार के इन युवाओ ने दिया है। 

आपको बता दे कि बिहार के तीन युवाओ द्वारा बनाया गया एक एप्प जो चीनी एप्प  यूसी ब्राउज़र को टक्कर देने आ चुका है. बिहार के इन तीन युवाओ ने मिलकर ये एप्प डेवलप किया है. इस एप्प को इन्होने “MagTapp” नाम दिया है।

Three youngsters from Bihar created this app to compete with Uc Browser
Source- Playstore

यह एप्प प्लेस्टोर पर आसानी से उपलब्ध है. आप इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते है. इस एप्प की खासियत इसकी विसुअल डिक्शनरी है. जिससे बड़ी आसानी से किसी भी दूसरी भाषा के शब्द का अर्थ चित्र सहित अपनी भाषा में देखा सुना जा सकता है। 

यह एप्प यूसी ब्राउज़र से बेहतर साबित होगा इसका इंटरफ़ेस भी यूसी ब्राउज़र की अपेक्षा काफी आकर्षक है. भारतीय एप्प MagTapp के डेवलपर रोहन कुमार का कहना है. कि उन्होंने अभी ही इसका अपडेटेड वर्ज़न MagTapp 2.0 लांच किया है. इस नए अपडेट में कई और सुविधाएं जोड़ी गयी है. जिससे ये एप्प चीन के Uc Browser के साथ ही गूगल क्रोम और ओपेरा ब्राउज़र से भी बेहतर साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *